मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त, श्री विश्वास नांगरे पाटिल ने कमला ट्रस्ट की सुश्री निदर्शना गोवानी द्वारा आयोजित बाल दिवस चैरिटी कार्यक्रम में भाग लिया।

बच्चे आज की खुशी और आने वाले कल की आशा हैं। हर साल बाल दिवस पर, विभिन्न संगठन बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

यह कार्यक्रम मौज-मस्ती, भोजन और खेलों से भरपूर होते  हैं। परन्तु , यह साल थोड़ा अलग था। मुंबई शहर में एक अनोखा बाल दिवस कार्यक्रम देखा गया जो भोजन और खेल से कहीं अधिक था। इस कार्यक्रम ने बच्चों को तो खुश किया ही, साथ ही उन्हें सुरक्षित रखने वालों के अच्छे स्वास्थ्य की दिशा में काम किया।

वर्ली थाना परिसर में भव्य आयोजन किया गया और कार्यक्रम में मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नांगारे पाटिल मुख्य अतिथि थे। उन्हें मुंबई के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति उनके अटूट समर्पण के लिए सम्मानित किया गया। बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए मुंबई पुलिस बल की महिलाओं को भी उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया गया। ट्रस्ट ने उन्हें इवेंट एरिया के एक हिस्से में ब्रेस्ट चेकअप कैंप लगाकर अच्छे स्वास्थ्य का तोहफा दिया। 200 महिला पुलिस अधिकारियों ने स्क्रीनिंग की और स्तन कैंसर की शंकाओं से निपटने के लिए परामर्श भी प्राप्त किया।

इस कार्यक्रम में कई हस्तियों ने भाग लिया और यह एक बड़ी सफलता थी।

पुलिस बल को सम्मानित करने और स्वास्थ्य जांच करने के अलावा, इस कार्यक्रम में बच्चों के लिए कई झूले और स्वस्थ भोजन भी था। जीवन के सभी क्षेत्रों के छोटे बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल थे। पुलिस अधिकारियों के बच्चे, कैंसर से जूझ रहे बच्चे, कैंसर से बचे और बच्चे चाहे उनकी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, इस आयोजन का हिस्सा बने। कार्यक्रम की सफलता सभी बच्चों और उनके उपस्थित लोगों की मुस्कान से स्पष्ट थी। “इन मुस्कानों के लिए हम प्रयास करते हैं”, शररीमती गोवानी  ने विनम्रतापूर्वक कहा।

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त, श्री विश्वास नांगरे पाटिल ने कमला ट्रस्ट की सुश्री निदर्शना गोवानी द्वारा आयोजित बाल दिवस चैरिटी कार्यक्रम में भाग लिया।

Print Friendly, PDF & Email