संजय दत्त द्वारा प्रस्तुत, जय पटेल व अभिषेक दुधैया द्वारा निर्मित फिल्म ‘आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग’ की विशेष स्क्रीनिंग

संजय दत्त द्वारा प्रस्तुत और जय पटेल और अभिषेक दुधैया द्वारा निर्मित, दिल और रूह को झिंझोड़ देने वाली हॉलीवुड की शॉर्ट फिल्म, ‘आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग’ की स्पेशल स्क्रीनिंग मुम्बई के पीवीआर सिनेमा में

रखी गई तो यहां आए सभी मेहमानों, पत्रकारों और फिल्म समीक्षकों को इस रियलिस्टिक सिनेमा ने अवाक कर दिया। इस अवसर पर निर्माता जय पटेल और अभिषेक दुधैया के अलावा गेस्ट्स में अभिनेत्री मंदाकिनी,  पवन शंकर, लिन लैशराम, जहांगीर खान संगीतकार राशिद खान उपस्थित थे। फ़िल्म ने सभी को हिला कर रख दिया।

यह फ़िल्म सीरिया के एक 5 वर्षीय लड़के की वास्तविक कहानी पर आधारित है, जिसने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसके अंतिम अल्फ़ाज़ बेहद मार्मिक थे -आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग’ ‘मैं ऊपरवाले को सब कुछ बताने वाला हूँ।”

फ़िल्म दिखाने से पहले संजय दत्त का एक वीडियो दिखाया गया जिसमें उन्होंने फिल्म का पोस्टर लांच किया और कहा कि दुनिया मे शांति की जरूरत है और फ़िल्म यही सन्देश देती है।

कई पुरस्कार विजेता इस फिल्म के सह-निर्माता अभिषेक दुधैया हैं जिन्होंने अजय देवगन के साथ भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया का निर्माण और निर्देशन किया था। उन्होंने कहा कि युद्ध होने से सबसे अधिक प्रभावित महिलाएं और बच्चे होते हैं, हालांकि उनका युद्ध से कोई लेना-देना नहीं है। फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है, एक बच्चे के आखिरी शब्दों से मैं हिल गया और इसलिए हमने शॉर्ट फिल्म के जरिए उसकी कहानी बताने का फैसला किया।”

नॉर्वे फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ शार्ट फिल्म पुरस्कार की विजेता, ‘आई एम गोइंग टेल गॉड एवरीथिंग’ कैथरीन किंग द्वारा लिखित और जे पटेल द्वारा निर्मित है। इस पुरस्कार विजेता लघु फिल्म को गोवा में 50वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में विशेष स्क्रीनिंग के लिए चुने जाने का सम्मान भी प्राप्त है।

निर्माता जय पटेल ने कहा, “मैं दुनिया को एक बड़े समुदाय के रूप में देखता हूं, और कहानी कहने की कला लोगों को एक दूसरे से जोड़ सकती है। मैं ऐसी कहानियां बताना चाहता हूं जो पहले नहीं सुनी गई हैं।फ़िल्म देखने वालों में से कई की फिल्म के अंत में आंखें नम हो गईं। मैं दुनिया में इस तरह के मुद्दों को फ़िल्म के द्वारा उठाऊंगा।”

अभिषेक दुधैया ने बताया कि अहिंसा के पुजारी और शांति दूत गांधी जी के जन्मदिन के अवसर पर 2 अक्टूबर को यह फ़िल्म यूटयूब पर रिलीज होगी।

संजय दत्त द्वारा प्रस्तुत, जय पटेल व अभिषेक दुधैया द्वारा निर्मित फिल्म ‘आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग’ की विशेष स्क्रीनिंग

Print Friendly, PDF & Email