अभिनेता सुनील शेट्टी ने बढ़ाया एएएफटी का शिक्षा मिशन!

रायपुर : शिक्षा के क्षेत्र में उद्यमी संदीप मारवाह का योगदान बहुत है, कम से कम कहने के लिए. हाल ही में, उनकी अध्यक्षता वाली एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (एएएफटी) विश्वविद्यालय, भारत में एक प्रमुख मीडिया और कला विश्वविद्यालय, ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में होटल मैरियट में अपने अभिविन्यास कार्यक्रम की मेजबानी की। ओरिएंटेशन प्रोग्राम में सभी स्ट्रीम के स्टूडेंट्स और फैकल्टी ने बड़े उत्साह और दिलचस्पी के साथ भाग लिया।
एएएफटी विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ मारवाह ने छात्रों के साथ बातचीत की, उन्हें बाधाओं को दूर करने, ईमानदारी से काम करने और अपने-अपने क्षेत्रों में अपना नाम बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
समारोह में मुख्य अतिथि अभिनेता और परोपकारी सुनील शेट्टी थे, ने कहा, “एएएफटी विश्वविद्यालय छात्रों को कल के नेताओं और नवप्रवर्तकों में ढालने की इच्छा रखता है (और ईमानदारी से कर रहा है)। मैं वास्तव में उन छात्रों की एक पीढ़ी बनाने के उनके दृष्टिकोण और मिशन में विश्वास करता हूं जो पारंपरिक शिक्षार्थी नहीं हैं, लेकिन उनमें अपने लिए एक अलग जगह बनाने का दृढ़ विश्वास और साहस है। मैं एएएफटी और इसके छात्रों के साथ एक लंबे और खुशहाल रिश्ते की आशा करता हूं।”
मारवाह ने कहा, “सुनील शेट्टी कड़ी मेहनत, परिश्रम और नवीन सोच का एक अवतार है – वे सभी गुण जो हम अपने छात्रों में विकसित करना चाहते हैं,” आगे कहा, “सुनील एक आदर्श रोल मॉडल है और हमारे छात्रों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। उनके संबंधित क्षेत्र। हम उन सभी वक्ताओं के भी बहुत आभारी हैं जो हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमारे छात्रों को समग्र शिक्षा प्रदान करने के हमारे प्रयास में हमारी मदद कर सकते हैं। ”
उन्मुखीकरण कार्यक्रम में उद्योग के विशेषज्ञों और आईआईएम रायपुर में संचार के अध्यक्ष प्रोफेसर संजीव पाराशर, सीजी राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक, गायक और निदेशक गौरव बिड़ला, स्टूडियो ऑगमेंटेड के संस्थापक और सीटीओ, और एबीपी न्यूज के एंकर और संपादक अखिलेश आनंद। इन सत्रों का उद्देश्य छात्रों को क्षेत्र में प्रचुर अवसरों, आवश्यक कौशल और एएएफटी उनके कौशल-आधारित प्रशिक्षण में कैसे योगदान दे सकता है, के बारे में जागरूक करना था।
विश्वविद्यालय ने हाल ही में अपने एड-टेक प्लेटफॉर्म – एएएफटी ऑनलाइन को लॉन्च किया, जिसे मोहित मारवाह और अक्षय मारवाह द्वारा सह-स्थापित किया गया था, जिसमें अभिनव और उन्नत स्तर के पाठ्यक्रमों के साथ अपनी पहुंच बढ़ाने की दृष्टि थी। एएएफटी ऑनलाइन कई उद्योग-उन्मुख मीडिया और रचनात्मक कला पाठ्यक्रम ऑनलाइन प्रदान करता है जैसे फोटोग्राफी, आभूषण डिजाइनिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग, और बहुत कुछ। इसमें वन-टू-वन मेंटर सेशन और रियल-वर्ल्ड एप्लिकेशन लर्निंग जैसी विशेषताएं हैं। इसके डिप्लोमा कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में इसमें 60 से अधिक प्रसिद्ध वक्ता हैं।
30 वर्षों की अविश्वसनीय विरासत के साथ, एएएफटी का लक्ष्य अपने छात्रों को विभिन्न प्लेटफार्मों में अभिनव कौशल-निर्माण कार्यक्रमों के माध्यम से और प्लेसमेंट और रोजगार की उच्च दर के साथ वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार करना है।
इस विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय के शीर्ष पर संदीप मारवाह के साथ छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए अप्रत्याशित उम्मीद की जा सकती है।

अभिनेता सुनील शेट्टी ने बढ़ाया एएएफटी का शिक्षा मिशन!

Print Friendly, PDF & Email