सिंटा वार्षिक जनरल मीटिंग में दिग्गज अभिनेता अनिल धवन, एरोन बाली, किरण कुमार, पंकज धीर, रत्ना पाठक शाह, स्मिता जयकर, नीना कुलकर्णी, अनीता कंवल को द सिंटा हॉल ऑफ फेम अवार्ड से सम्मानित किया गया।

दिग्गज अभिनेता अनिल धवन, अरोन बाली, किरण कुमार, पंकज धीर, रत्ना पाठक शाह, स्मिता जयकर, नीना कुलकर्णी, अनीता कंवल को हाल ही में अपनी 62वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सिंटा हॉल ऑफ फेम पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) भारत में कलाकारों के समुदाय के लिए अग्रणी और सबसे अधिक मान्यता प्राप्त संघों में से एक है और इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एक्टर्स (FIA) का एक सहयोगी है।  मंच पर उपस्थित सदस्यों में दर्शन जरीवाला (उपाध्यक्ष), अमित बहल (माननीय महासचिव), राजेश्वरी सचदेव (वरिष्ठ संयुक्त सचिव), अभय भार्गव (कोषाध्यक्ष) संजय भाटिया (संयुक्त सचिव) और अन्य चुनाव आयोग सदस्य टीना घई थे।  जया भट्टाचार्य, हेतल परमार, रवि झंकल, दीपक काज़ीर, राशिद मेहता, घनश्याम श्रीवास्तव और विकास वर्मा।

मृतक सिंटा सदस्य सिद्धार्थ शुक्ला, घनश्याम नायक, अरविंद त्रिवेदी, नितिन मल्होत्रा, बलदेव त्रेहन, माधवी गोगटे-बर्वे, मुश्ताक मर्चेंट, अरुण वर्मा, रमेश देव, संजय कुमार, अजय कुमार शर्मा, आकाश नाथ, शिव सुब्रमण्यम ,मंजू सिंह, अरुण खन्ना और सलीम घोष को श्रद्धांजलि दी गई।

सिने आर्टिस्ट वेलफेयर ट्रस्ट के चेयरमैन पंकज धीर ने सिंटा टावर बिल्डिंग का फाइनल ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट मिलने की खुशखबरी साझा की।  उन्होंने यह भी कहा कि अन्य सुविधाओं के अलावा एक अत्याधुनिक सभागार और एक कैफेटेरिया बनाने पर भी काम किया जा रहा है।  बोली, भवन और पट्टे से अधिकतम आय उत्पन्न करने के लिए थी, और किराया CINTAA सदस्यों के कल्याण और कल्याण के लिए होगा, जिसका खुलासा भी उन्होंने किया।

बैठक के दौरान, सिंटा के सदस्यों द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब देने में लगभग एक घंटे का समय लगा।  कास्टिंग मुद्दों से, अभिनेताओं को गैर-समय पर भुगतान, स्वास्थ्य और सुरक्षा से लेकर स्वच्छता प्रोटोकॉल तक, सेट पर परोसे जाने वाले घटिया भोजन से लेकर परिवहन सुविधाओं की कमी तक, प्रत्येक शिकायत को माननीय महासचिव अमित बहल ने सबसे ईमानदार और स्वस्थ तरीके से लिया।

यह सुनिश्चित करते हुए कि कार्यकारी समिति की अभिनेताओं द्वारा सहन की गई कई चुनौतियों की मान्यता सदस्यों द्वारा महसूस की गई थी और यह कि वे गड़बड़ियों को दूर करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।  उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि एकता ही ताकत है और संघ को सामूहिक लड़ाई लड़नी चाहिए।

जबकि सिंटा ने हमेशा चैनल्स, प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन और प्रोड्यूसर्स से संपर्क किया है ताकि वे अपने सदस्यों की परेशानियों को कम करने के तरीके खोज सकें, लेकिन बहुत अधिक उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं नहीं मिली हैं।  एसोसिएशन हर मुद्दे से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। ओटीटी अभिनेताओं के लिए काम पाने के लिए एक बढ़ता हुआ मंच है और हालांकि सिंटा अपने शासी कानूनों के तहत कास्टिंग एजेंट के रूप में कार्य नहीं कर सकता है, वे निश्चित रूप से एक सुविधाकर्ता के रूप में विकल्प तलाशेंगे।  उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि CINTAA अपने सदस्यों के लिए अवशिष्ट और रॉयल्टी के लिए लड़ने के लिए तैयार है।

सरकार तक पहुंचना चाहे वह I & B हो, श्रम, सांस्कृतिक या यहां तक कि वित्त भी एक सतत प्रक्रिया होगी, FIA से समर्थन और सहायता मांगना एक अतिरिक्त प्रयास होगा।  चूंकि CINTAA का FWICE के साथ समझौता है, इसलिए वे संयुक्त और सामान्य मुद्दों पर FWICE का समर्थन भी लेंगे।

वार्षिक आम बैठक ने एजेंडे के सभी प्रस्तावों को मंजूरी दी।

सिंटा वार्षिक जनरल मीटिंग में दिग्गज अभिनेता अनिल धवन, एरोन बाली, किरण कुमार, पंकज धीर, रत्ना पाठक शाह, स्मिता जयकर, नीना कुलकर्णी, अनीता कंवल को द सिंटा हॉल ऑफ फेम अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Print Friendly, PDF & Email